आतंकवाद पर बेहतरीन कोट्स | Terrorism Quotes

Terrorism Quotes in Hindi

Terrorism Quotes in Hindi – दुनिया के सभी देश आतंकवाद से पीड़ित हैं. आतंकवाद की वजह से हर साल न जाने कितने लोगो की जाने चली जाती हैं. अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस जैसे देश भी आतंकवाद की चपेट में आ चुके हैं. इस पोस्ट में महान लोगो बेहतरीन Terrorism Quotes दिए गये हैं. इनको जरूर पढ़े.

Terrorism Quotes in Hindi | आतंकवाद पर विचार

मैं किसी भी परिस्थिति में जान से मारना या हत्या करना या आतंकवाद को अच्छा नही मानता हूँ.– महात्मा गांधी

हम आतंकवादियों से लड़कर आतंकवाद को पैदा नहीं करते, हम उन्हें अनदेखा करके आतंकवाद को आमंत्रित करते हैं – जॉर्ज डब्लू. बुश ( George W. Bush )

जब सभी देश अपने स्वार्थो और राजनैतिक लाभों को त्यागकर एक साथ मिलकर आतंकवाद को खत्म करने का प्रयत्न करेंगे तभी संभव हैं कि आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म किया जा सके.

आतंकवाद की कोई राष्ट्रीयता या धर्म नहीं हैं. – व्लादिमीर पुतिन ( Valdimir Putin )

आतंकवाद सभी देशो की शान्ति, सुरक्षा, समृद्धि और लोगो के लिए खतरा हैं. सभी देश मिलकर ही इस समस्या का हल निकाल सकते हैं.

यदि आप आवाज़ नहीं उठाएंगे तो आतंकवाद फैल जाएगा. – मलाला यूसूफ़जई ( Malala Yousafzai )

आतंकवाद का कोई धर्म नहीं है, आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं है और वे किसी भी धर्म के मित्र नहीं हैं. – मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh )

कभी-कभी आतंकवाद एक ऐसी समस्या समस्या लगती हैं, जिसका हल निकालना असम्भव हो…क्योकि हम पिछले कई दशकों से इस समस्या से लड़ रहे हैं.

आप आतंकवाद के खिलाफ युद्ध कैसे छेड़ सकते हैं जब युद्ध खुद आतंकवाद है? – हावर्ड ज़िन ( Howard Zinn )

कोई धर्म कभी भी आतंकवादी बनने की सीख नहीं देता हैं, जब कोई बुद्धिमान व्यक्ति धर्म के नाम पर गलत सीख देता हैं तब ऐसा होता हैं.

मैं चरमपंथियों के बेटे-बेटियों के लिए शिक्षा चाहती हूँ, खासतौर से तालिबानियों के. – मलाला युसुफ़ज़ई ( Malala Yousafzai )

ऐसा लगता हैं कि कुछ देश कुछ देशों को पिछड़ा हुआ देखना चाहते हैं इसलिए वे आतंकवाद को बढ़ावा देते है.

आतंकवाद क्रोध की अभिव्यक्ति नहीं है. आतंकवाद एक राजनीतिक हथियार है. – डैन ब्राउन ( Dan Brown )

मुझे कल तक आतंकवादी कहा जाता था, लेकिन जब मैं जेल से आया, तब बहुत से लोगों ने मुझे गले लगाया, जिसमे मेरे शत्रु भी शामिल थे, और आमतौर पे मैं यही और लोगों से कहता हूँ जो ये कहते हैं कि जो लोग अपने देश की आज़ादी के लिए लड़ रहे हैं वो आतंकवादी हैं. मैं उनसे कहता हूँ कि कल मैं भी आतंकवादी था, लेकिन, आज, मेरी उन्ही लोगों द्वारा प्रशंसा की जाती है जो कल मुझे ऐसा कहते थे – नेल्सन मंडेला ( Nelson Mandela )

आज आतंकवाद के खतरे से कोई देश सुरक्षित नहीं हैं, जो भी उनका विरोध करता हैं वह उनका दुश्मन हैं और लगभग हर देश ही आतंकवाद का विरोध करते हैं.

शिक्षा ही एक ऐसा हथियार हैं जिससे आतंकवाद को खत्म किया जा सकता हैं.

“आतंकवाद के खिलाफ युद्ध” एक अव्यवहारिक अवधारणा है अगर इसका मतलब आतंकवाद से आतंकवाद को नष्ट करना है. – जॉन मोर्टिमर ( John Mortimer )

आतंकवाद को खत्म करने के लिए सभी देशों को मिलकर कुछ नया सोचना चाहिए.

कहीं भी आतंकवाद मानवता के लिए खतरा है – किरण बेदी

भारत में हम केवल मृत्यु, बीमारी, आतंकवाद, अपराध के बारे में पढ़ते हैं – अटल बिहारी वाजपेयी

कुछ लोग जिन्हें हम उँगलियों पर गिन सकते हैं वो अपने स्वार्थो को पूरा करने के लिए आतंकवाद का सहारा लेते हैं. ऐसे लोग हर देश में हर जगह हैं.