भारत के 10 बेस्ट जॉब पोर्टल्स | 10 Best Job Portals of India

भारत 1.311 बिलियन (1.311 अरब) लोगो का देश हैं, जिसमे लगभग 65% आबादी तीस साल के उम्र के करीब हैं और इन लोगो को जॉब की जरूरत होती हैं. जॉब या रोजगार पाना भारत जैसे देश में आसन नही हैं यदि आप सही तरीके से जॉब या रोजगार को नही ढूढ़ रहे हैं.

जॉब या रोजगार दिलाने में ऑनलाइन जॉब पोर्टल की भूमिका महत्वपूर्ण हैं जिसे हम कभी भी नकार नही सकते हैं. यदि आप आसानी से और बढ़िया जॉब पाने की कल्पना करते हैं तो अपने रिज्यूमे (बायोडाटा) को इन नीचे दिए हुए, जॉब पोर्टल्स पर जरूर डाले.

भारत के इन 10 बेस्ट जॉब पोर्टल्स की मदत से प्राइवेट जॉब पाए

#1- Naukri.

Naukri For Private Jobs

नौकरी (Naukri.com) भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन नौकरी पोर्टल (Online Naukri Portal) हैं. इसमें आप सभी क्षेत्र के प्राइवेट नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर आप अपने रिज्यूमे को डालकर आसानी से जॉब पा सकते हैं और अपने जॉब से सम्बंधित कंपनी में अप्लाई भी कर सकते हैं. यह वेबसाइट 1997 में बनी थी. जॉब दिलवाने में मदत करने के लिए इस वेबसाइट में बहुत सारी सुबिधाए दी गयी हैं.

वेबसाइट – https://www.naukri.com/

#2- TimesJobs.

TimesJobs For Private Naukri

टाइम्स ग्रुप (Times Group) की एक सहायक कंपनी वेबसाइट, जोकि भारत में तेजी से जॉब दिलाने का काम कर रही हैं. यह सभी क्षेत्रो में नौकरी चाहने वालो के लिए अवसर प्रदान करता हैं. आप प्राइवेट जॉब पाने के लिए अपना रिज्यूमे इस वेबसाइट पर डाल सकते हैं.

वेबसाइट – http://www.timesjobs.com/

#3- MonsterIndia.

Monster India For Private Jobs

मोंस्टरइंडिया (MonsterIndia), यह एक और बड़ी जॉब वेबसाइट हैं, इस वेबसाइट पर नौकरी चाहने वालो को सभी क्षेत्र में नौकरी दिलाने का प्रयास करती हैं. इस वेबसाइट में बहुत से ऐसे फीचर हैं जो आपको जॉब दिलाने में मदत करते हैं. इस वेबसाइट पर अपना रिज्यूमे जरूर डाले.

वेबसाइट – http://www.monsterindia.com/

#4- Indeed.

Indeed For Private Jobs and Naukri

इंडीड (Indeed) वेबसाइट उन उम्मीदवारों के लिए विशेष रूप से उपयोगी हैं जो प्राइवेट जॉब या नौकरी तलाश करते हैं. 10वी, 12वी पास कैंडिडेट से लेकर एमसीए (MCA), एमबीए (MBA) तक के कैंडिडेट को जॉब पाने में मदत करती हैं.

वेबसाइट – https://www.indeed.co.in/