Online Paise Kamane Ke Tarike ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके

Online Paise Kamane Ke Tarike

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आप के पास कंप्यूटर और कंप्यूटर की थोड़ी जानकारी होनी चाहिए. आप को यह पता होना चाहिए कि आप किस वेबसाइट पर, कितने समय में कितना पैसा कमा सकते है. ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत तरीके है पर आप को सही जानकारी होनी चाहिए. आप ऑनलाइन अपने हुनर या टेक्निकल ज्ञान से अच्छा पैसा कमा सकते है.

यूट्यूब (Youtube)

आप यूट्यूब पर बढ़िया विडियो बनाकर पैसे कमा सकते है. पर इसमे आप को टाइम देना पड़ेगा. जब आप के विडियो को देखने वालो की संख्या बढ़ेगी और आप के विडियो हजारो लाखो लोग पसंद करने लगेंगे तब आप अपने विडियो के साथ एड् चलाकर आप पैसा कमा सकते है. इसके लिए पहले यूट्यूब पर आप विडियो बनाने के तरीके को सीखे और यूट्यूब के नियम के अनुसार विडियो बनाये और पैसा कमाए. इसके लिए कम से कम आप को ३ से ६ महीने तक का टाइम देना पड़ेगा. आप इसे पार्टटाइम बिज़नस की तरह शुरू कर सकते है. आप विडियो बनाने के लिए फ़ोन, कंप्यूटर या कैमरा का इस्तेमाल कर सकते है. आज कल हर किसी के पास होता है. आप इस बिजनेस को बिना किसी लगत के शुरू कर सकते है.

ब्लॉग बनाकर (Blog Bnakar)

आप ऑनलाइन ब्लॉग बनाकर भी पैसा कमा सकते है. पर इसके लिए आप को अच्छा टेक्निकल ज्ञान होना चाहिए. अगर आप को अच्छा टेक्निकल ज्ञान नही है तो आप किसी आईटी कंपनी से इसके बारे में पूरी जानकारी ले सकते है. आप को यह सोचना होगा की ऐसा क्या हम अपनी वेबसाइट पर लिखे जिससे मेरे वेबसाइट को देखने वालो की संख्या बढ़ जाए. जब आप के वेबसाइट पर देखने वालो की संख्या बढ़ जाएगी तो आप ६ महीने बाद अपनी वेबसाइट के लिए गूगल एड् अप्लाई कर सकते है और स्वीकृत होने के बाद अपने वेबसाइट पर गूगल एड् चलाकर आप पैसा कमा सकते है.

ब्लॉग शुरू करने की पूरी जानकारी (Blog Shuro Karne Ki Poori Jaankari)

ऑनलाइन सर्वे (Online Survey)

आप ऑनलाइन सर्वे भरकर भी पैसा कमा सकते है. इसके लिए आप को किसी सर्वे वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा. जब आप रजिस्टर कर लेंगे तो आप ईमेल आईडी पर सर्वे से सम्बंधित मेल आने लगेगा. आप इसके लिए ऑनलाइन सर्वे की वेबसाइट देख सकते है.

Online Survey Se Paisa Kamane Ki Poori Jaankari ऑनलाइन सर्वे से पैसा कमाने की पूरी जानकारी

ऑनलाइन ट्यूशन (Online Tuition)

आप ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ा कर भी पैसा कमा सकते है. इसके लिए आप को ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ने वाली वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा. आप को कब पढ़ना है, कैसे पढ़ना है और कितना मिलेगा. यह सब जानकारी आप को वेबसाइट पर ही मिल जाएगी. आप अच्छी तरह वेबसाइट के बारे में जान ले फिर रजिस्टर करे. बहुत से फेक वेबसाइट भी होते है जहा आप केवल परेशान होंगे और आप को कुछ भी नही मिलेगा.

पुराने सामन को ऑनलाइन बेचकर (Purane Saman Ko Online Bechkar)

आप ऑनलाइन अपने पुराने सामान बेचकर भी पैसा कमा सकते है. आप अपना पुराना इलेक्ट्रॉनिक्स सामान, पुराने किताब और भी कई पुरानी चीजे बेचकर आप पैसा कमा सकते है. आप अपने पुराने सामान को Ebay और olx पर बेच सकते है.

ऑनलाइन बिज़नस प्रोफाइल बनाकर (Online Business Profile Bnakar)

यदि आप कोई बिज़नस कर रहे है तो आप अपने बिज़नस से सम्बंधित प्रोफाइल बनाकर अपने बिज़नस को बढ़ा सकते है और ऑनलाइन अच्छा पैसा कमा सकते है. आप अपना बिज़नस प्रोफाइल फेसबुक, गूगल, ट्विटर जैसी वेबसाइट पर बनाकर अपने बिज़नस से सम्बंधित ग्राहक पा सकते है. बिज़नस प्रोफाइल बनाने के लिए आप को कुछ भी खर्च नही करना पड़ेगा.

फ्रीलांसर (Freelancer)

यदि आप को टेक्निकल या किसी भाषा से सम्बंधित अच्छा ज्ञान है तो आप एक फ्रीलांसर की तरह काम करके अच्छा पैसा कमा सकते है. आप को इसके लिए ऑनलाइन किसी फ्रीलांसर वेबसाइट पर रेजिस्टर करना होगा और उसके पुरे डिटेल्स को अच्छी तरह पढ़कर शुरू कर सकते है.

ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके होते है आप फेसबुक पर भी पार्ट टाइम जॉब के बारे में जानकारी पा सकते है. बहुत से ऐसे ग्रुप होते है जहा पर आप को पार्ट टाइम जॉब के बारे में पता चल सकता है. ऑनलाइन कोई भी काम शुरू करने से पहले सारी जानकारी अच्छी तरह ले और उसके बाद ही वह काम शुरू करे.