Call Center Job Pane Ka Tarika कॉल सेन्टर जॉब पाने का तरीका

कॉल सेन्टर में जॉब पाना बहुत ही आसन होता है यदि आपकी हिंदी या अग्रेजी Communication Skill (कम्युनिकेशन स्किल) अच्छी है और आप इंटर या बी. ए. पास है तो आप कॉल सेन्टर में जॉब पा सकते है. कॉल सेन्टर में कालिंग का काम दो तरीके से होता है. एक आप को कॉल करके सामान को बेचना होता है इसे Outbound Calling  (आउट बाउंड कालिंग) कहते है और दुसरे में आप के पास कॉल आयेगा इसे Inbound Call (इनबाउंड कॉल) कहते है.

Inbound Calling (इनबाउंड कालिंग) अच्छा होता है आप हमेशा इनबाउंड कालिंग को ही चुने. Call Center में जॉब पाने के बहुत से तरीके होते है मैं आप को उन्ही तरीको के बारे में बताने जा रहा हो.

Biodata Ya Resume Bnaye बायोडाटा या रिज्यूमे बनाये

आप सबसे पहले एक बढ़िया बायोडाटा बना ले अगर आप को कोई काम का अनुभाव है तो बायोडाटा में जरूर लिखे. बायोडाटा में अपना मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और अपना एड्रेस जरूर डाले. आप बायोडाटा को अच्छी तरह देख ले और आप को पता होना चहिए जो आप अपने बायोडाटा में लिखे है. कोई झूठी बात न लिखे.

अपने कंप्यूटर नॉलेज के बारे में जरूर लिखे आज कल हर जॉब के लिए यह जरूरी होता है.

बायोडाटा (रिज्यूमे) बनाने की पूरी जानकारी और रिज्यूमे सैंपल भी डाउनलोड करे

Biodata Ko In Company Me Daale बायोडाटा को इन कंपनी में डाले

आप अपने बायोडाटा को Online Job (ऑनलाइन जॉब) की Website पर रजिस्टर कर सकते है इससे आप के पास Direct Call (डायरेक्ट कॉल) आएगा. आपको मैं कुछ ऐसे ही कंपनी के बारे में बता रहा हूँ.

  1. https://www.naukri.com/
  2. http://www.monsterindia.com/
  3. http://www.timesjobs.com/
  4. http://www.naukrihub.com/

आप ऊपर दिए हुए लिंक पर क्लिक करके आप कॉल सेन्टर की जॉब के लिए रजिस्टर कर सकते है.

Chhoti Job Consultancy Ko Apna Biodata Bheje छोटी जॉब कंसल्टेंसी को अपना बायोडाटा भेजे

आप छोटी Job Consultancy (जॉब कंसल्टेंसी) को अपना बायोडाटा भेजकर भी Call Center Job (कॉल सेन्टर जॉब) पा सकते है. इसके लिए आप को Google में सर्च करना होगा इस तरह की कंपनी को जो कॉल सेन्टर का जॉब देती हो. अगर जॉब के बदले में कंसल्टेंसी पैसा मांगे तो आप पैसा न दे कोशिश करे की आप का काम फ्री में हो जाए.

Call Center Job in News Paper कॉल सेन्टर जॉब इन न्यूज़ पेपर

कॉल सेन्टर के बहुत से जॉब आप को न्यूज़ पेपर में मिल जायेंगे आप उनपर कॉल करके भी पूछ सकते है या आप दिए हुए Email ID (ईमेल आईडी) पर मेल करके भी कॉल सेन्टर जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है. आप अपने बायोडाटा को हर उस जगह भेजे जहा भी आप को (Call Center Job) कॉल सेन्टर जॉब की उम्मीद दिखती हो.

Call Center Job On Facebook कॉल सेन्टर जॉब ऑन फेसबुक

अगर आप Facebook चलाते है तो आप को बहुत सारे ऐसे ग्रुप मिल जायेंगे जहा पर आप कॉल सेन्टर जॉब से सम्बंधित अपडेट पा सकते है और फेसबुक से मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी लेकर उसपर अप्लाई कर सकते है.

Call Center Per Call Karke कॉल सेन्टर पर कॉल करके

आप कॉल सेन्टर पर कॉल करके भी जॉब पा सकते है आप जिस कॉल सेन्टर में जॉब करना चाहते है उसके कस्टमर केयर पर कॉल करे और जब आपकी बात Executive (एग्जीक्यूटिव) से हो तो आप पूछ सकते है कि आप को किस तरह जॉब मिली आप उसकी सहायता से कॉल सेन्टर में Interview (इंटरव्यू) दे सकते है. अगर आप की Communication (कम्युनिकेशन) अच्छी होगी तो आप को जॉब जरूर मिलेगा.

Call Center Company Ko Apna Biodata Bheje कॉल सेन्टर कंपनी को अपना बायोडाटा भेजे

आप कॉल सेन्टर कंपनी में Direct (डायरेक्ट) अपना बायोडाटा भेजकर भी अप्लाई कर सकते है. इसके लिए आप को Google (गूगल) में कॉल सेन्टर कंपनी को सर्च करना होगा और कंपनी की वेबसाइट पर एक करियर का पेज होता है वहा से ईमेल आईडी लेकर आप उसपर डायरेक्टली अप्लाई कर सकते है.