opsiyon türk yorumları noticias sobre opções binárias how to change expiration time in iq option for binary melhor trader de opções binárias do mundo

2018 यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम की New Policy – 4000 Hour and 1000 Subscriber

January 16, 2018 – New Eligibility for YouTube Partner Program (YPP) in Hindi – यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम (वाईपीपी) के माध्यम से बहुत लोग काफी अच्छा पैसा कमाते हैं. समय-समय पर Ad Monetization के नियम भी बदलते रहे हैं क्योकि लोग ज्यादा पैसा कम समय में या कम मेहनत कर ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में कई तरह के Spamming और अन्य कई गलत रास्तों का उपयोग करते हैं जिसका प्रभाव Youtube के Reputation पर पड़ता हैं जिसकी वजह से ऐसे कड़े नियम बनाने पड़ते हैं.

YouTube Partner Program New Policy

यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम की नयी पात्रता | New Eligibility for YouTube Partner Program (YPP)

  1. यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम में अब Ad Monetization के लिए आपके चैनल पर 12 महीने में 4,000 घंटे और 1,000 सब्सक्राइबर का होना अनिवार्य हैं तभी आप अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं.
  2. 16 जनवरी, 2018 को इस नियम की घोषणा की गयी हैं इसलिए 30 दिन का ग्रेस पीरियड दिया गया हैं, यानि 20 फरवरी, 2018 तक जो चैनल नये नियम की शर्तो को पूरा करने में असमर्थ होगा. वह Ad Monetization का लाभ नहीं ले पायेगा.
  3. अगर आप का चैनल नये नियम को अगले 30 दिनों में पूरा नही कर पता हैं तो आपको घबराने की जरूरत नहीं हैं, जब भी आपका चैनल इस नये नियम के शर्तों को पूरा करेगा तब आपके Youtube Channel का Ad Monetization शुरू हो जाएगा.
  4. यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम के सस्पेंशन से 30 दिन बाद अगर आप नये नियम के शर्तों को पूरा करते हैं तो आप फिर से Review के लिए भेज सकते हैं.

Youtube के इस नये नियम और शर्तो की अधिक जानकारी के लिए आप यूट्यूब के Official Blog पर भी जा कर देख सकते हैं लिंक नीचे दिया गया हैं – https://youtube-creators.googleblog.com/2018/01/additional-changes-to-youtube-partner.html

यूट्यूब के इस नये नियम को सोचकर आपको घबराने की जरूरत नहीं हैं अगर आप ईमानदारी और मेहनत से काम करेंगे तो नये शर्तों को बड़े आसानी से 3-4 महीनों में पूरा कर सकते हैं. अगर आपका Youtube Channel अभी नया हैं तो नीचे दिए गये टिप्स को ध्यान से जरूर पढ़े और उन्हें फॉलो करें.

  • उच्च गुणवत्ता का विडियो बनाएं और शुरूआत में अनावश्यक बातों को न बताएं. आपका यह कोशिश होना चाहिए की आपका यूजर विडियो को अधिक से अधिक समय तक देखे.
  • ऐसे विषय या टॉपिक को चुने जिसे ज्यादा से ज्यादा लोग सर्च करते हैं.
  • यूजर को गुमराह न करें. उन्हें सही सूचना दे और अपने Youtube Channel की विश्वसनीयता को बढायें.
  • जुगाड़ और शार्टकट के द्वारा अपने यूट्यूब चैनल पर कुछ भी न करें. ईमानदारी से विडियो बनाएं और विडियो को प्रमोट करने के लिए Youtube Promotion के बारें में अधिक से अधिक जानकारी ले.

Latest Articles

Durga Ashtami Shayari Status Quotes Wishes Message in Hindi

Happy Durga Ashtami Shayari Status Quotes Wishes Image in Hindi for Whatsapp and Facebook - इस आर्टिकल में दुर्गा अष्टमी शायरी स्टेटस...

Crime Shayari Status Quotes in Hindi | जुर्म शायरी स्टेटस कोट्स

Crime Shayari Status Quotes Image in Hindi - हेलो दोस्तों, इस आर्टिकल में बेहतरीन जुर्म शायरी स्टेटस कोट्स दिए हुए है. इन्हें...

मिठाई पर शायरी स्टेटस | Sweets Shayari Status Quotes in Hindi

Sweets Mithai Shayari Status Quotes Slogans Image in Hindi - इस आर्टिकल में स्वीट्स मिठाई शायरी स्टेटस कोट्स स्लोगन्स इमेज आदि दिए...