नये साल को कैसे ख़ास बनाएँ | New Year Celebration Ideas

New Year Celebration Ideas in Hindi – नया वर्ष जब हैं तब पूरी दुनिया खुशियाँ मनाती हैं और अपने दिल में नये सपने बुनती हैं. नये वर्ष की शुरूआत हम कुछ ख़ास तरीके से करने के लिए सोचते हैं पर समझ में नही आता कि किस तरह हम नये वर्ष का स्वागत करे और उसे मनाएँ. ऐसा क्या करे कि हमारा यहा नया साल पूरी तरह खुशियों से भरा हो. ख़ुद को, दोस्तों को, परिवार को और अपने चाहने वालो को खुश करने के बहुत से तरीके हैं. नये साल को ख़ूबसूरत बनाने के लिए कुछ बेहतरीन टिप्स जो आपको जरूर पसंद आयेंगे.

नया साल घर पर बिताएं | Celebrate New Year at Home

आजकल के भाग दौड़ की जिन्दगी में हम अपने परिवार, अपने चाहने वालो को समय नही दे पाते हैं. अगर थोड़ा सा समय मिलता हैं तो लोग कही घूमने या किसी और तरीके से समय बर्बाद कर देते हैं. प्रत्येक व्यक्ति का अपने परिवार के साथ बिताया हुआ समय सबसे खूबसूरत समय होता हैं. अगर आप बाहर जॉब करते हैं या पढ़ाई करते हैं तो इस नये साल को अपने घर पर मनाये. आप को इसके लिए बहुत खर्च भी नही करना पड़ेगा. परिवार के साथ New Year Celebrate करना सबसे बढ़िया आईडिया हैं.

नये साल पर कोई बढ़िया मूवी पॉपकॉर्न खाते हुए देखे | Watch a great movie with popcorn on the new year

अगर आप नये साल पर घर से दूर है और घर पर नही जा सकते हैं और अकेले हैं तो आप कोई अपनी पसंदीदा मूवी को लगा लीजिये और पॉपकॉर्न या स्वीट कॉर्न खाते हुए पूरी मूवी देखे. आपको निश्चित रूप से काफी मजा आएगा.

नया साल गर्लफ्रेंड या वाइफ के साथ बिताएं | Celebrate New Year with Girlfriend or Wife

नये साल पर अगर आपके साथ आपकी गर्लफ्रेंड या वाइफ हैं तो आपके लिए यह न्यू इयर कुछ ज्यादा ही स्पेशल हो सकता हैं. उन्हें आप कहीं बाहर डिनर या कैंडल डिनर के लिए ले जा सकते हैं. डिनर से पहले अपने शहर के किसी बेहतरीन और दर्शनीय स्थल पर भी ले जा सकते हैं.

घर पर दोस्तों के साथ नया साल बिताएं | Celebrate new year with friends at home

जब दोस्त साथ होते हैं तो खुशियाँ अपने आप ही बढ़ जाती हैं. अगर आप घर से दूर कहीं बाहर हैं तो इस नये साल पर अपने दोस्त को अपने घर पर बुलाना न भूले. जब दो दोस्त मिलते हैं तो वही अपने आप में एक Celebration होता हैं. दोस्त के साथ काफी सारी चीजे प्लान कर सकते हैं जैसेकि – बाहर डिनर, कहीं घूमने का प्लान फिर घर पर डिनर करना, घर पर डिनर और डांस, कोई मूवी देखना आदि बहुत तरीको से नये साल को मना सकते हैं.

नये साल पर कहीं घूमने जाना | Go somewhere on the new year

अगर आप घूमने के शौक़ीन हैं तो इस नये साल पर बिना सोचे किसी पसंदीदा जगह जरूर घूमने जाए. जिन्दगी का असली मजा नई जगहों पर घूमने में ही हैं. आप अपने घर की आस-पास किसी जगह को घूमने के लिए चुन सकते हैं.

नये साल को मनाने के अन्य तरीके | Other ways to celebrate New Year

  1. किसी मॉल में घूमने जाना. वहाँ शौपिंग करना या डिनर करना.
  2. किसी पार्क में घूमने जाना.
  3. मंदिर जाना.
  4. केक काटकर पुराने साल को अलविदा करना
  5. किसी नाईट क्लब में जाना या न्यू इयर इवेंट में जाना या किसी न्यू इयर पार्टी में जाना
  6. पुराने साल की खूबसूरत यादों को किसी डायरी में लिखना
  7. किसी पुराने मित्र को फ़ोन करके उससे बात करना
  8. नये साल को किसी NGO के साथ बिताना और दूसरों की मदत करना
  9. नये साल पर किसी नये कार्य की शुरूआत करना
  10. नये साल पर दूसरों की ख़ुशी ले लिए कुछ करना जैसे (माता-पिता का कहना मानना, वाइफ के साथ टाइम स्पेंड करना आदि)