Flipkart Affiliate Program से पैसा कमाने का तरीका

Flip Kart Affiliate Program

हेलो दोस्तों, अगर आप Flipkart Affiliate Program से पैसा कमाना चाहते है तो आप इस पोस्ट का जरूर पढ़े. आप को इसमे फ्लिप्कार्ट एफिलिएट प्रोग्राम से पैसा कमाने की पूरी जानकारी दी गयी है. आइये हम इस प्रोग्राम से जुड़ने के बारे में बात करते है.

Affiliate Program Registration Step 1

Flipkart Affiliate Program में रजिस्टर करने के लिए यहा Click करे.  जब आप क्लिक करेंगे तो आप फ्लिप्कार्ट की वेबसाइट पर पहुच जायेंगे. अब आप का एफिलिएट प्रोग्राम पेज खुल जायेगा जैसाकि नीचे चित्र में दिया गया है.

Flipkart Affiliate Program Join Page

Affiliate Program Registration Step 2

जैसे ही आप Join Now For Free बटन पर क्लिक करेंगे के सामने एक रजिस्टर का पेज खुलेगा. आप उसमे अपना ईमेल आईडी डालकर आसानी से रजिस्टर कर सकते है. जैसाकि नीचे इमेज में दिया गया है.

Register with Affiliate Program

Affiliate Program Registration Step 3

रजिस्टर करने के बाद आप की ईमेल आईडी पर एक Email (ईमेल) आएगा. आप को उसे वेरीफाई (Verify) करना होगा और उसके बाद लॉग इन करेंगे. आप दिए हुए ईमेल आईडी और पासवर्ड से जब फ्लिप्कार्ट एफिलिएट प्रोग्राम में लॉग इन कर लेंगे तो आप को वहा पर अपना पूरा डिटेल देना होगा जैसाकि चित्र में दिया गया है.

Register For Verification

अब आप Account Details, Website Details and Payment Details में अपना पूरा डिटेल डालकर अपने Profile (प्रोफाइल) को कम्पलीट कर लीजिये. जब आप अपना पूरा डिटेल्स डालकर Submit (सबमिट) कर देंगे तो आप का यह अकाउंट 10 से 15 दिन में वेरीफाई हो जायेगा.

आप फ्लिप्कार्ट से कितना कमीशन कमा सकते है इसके बारे में आप Flipkart Referral Commissions पर क्लिक करके देख सकते है.

आप Affiliate Tools >> Promotional Banner >> Generate Code पर जाकर आप Flipkart Ad (फ्लिप्कार्ट एड) का कोड आप अपने वेबसाइट या ब्लॉग पर लगा सकते है. आप को फ्लिप्कार्ट एफिलिएट प्रोग्राम की डैशबोर्ड पर बहुत सारे आप्शन मिलेंगे. आप उन पर क्लिक करके उनके बारे में आसानी से जान सकते है.

Ad For Use

आप यहा से अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए कोड जेनरेट कर एड को चलाकर पैसा कमा सकते है. आप की ब्लॉग या वेबसाइट से कोई यूजर या व्यकित फ्लिप्कार्ट पर जायेगा और कोई भी शौपिंग करेगा तो आप को उसका कमीशन मिल जायेगा. आप अपना कमीशन Overview पर क्लिक करके देख सकते है.

Dashboard Overview

अगर आप के पास कोई वेबसाइट या ब्लॉग नही है तो आप ब्लॉगर पर फ्री में एक ब्लॉग का अकाउंट बनाकर उसपर अपना Flipkart Affiliate Ad use (फ्लिप्कार्ट एफिलिएट एड यूज) कर सकते है.

ब्लॉगर पर फ्री में ब्लॉग बनाने की पूरी जानकारी

आप ऊपर दिए लिंक पर क्लिक कर ब्लॉगर पर फ्री में कैसे ब्लॉग बना सकते है. इसके बारे में आप को पूरी जानकारी मिलेगी और वहा पर आप फ्लिप्कार्ट एड का कोड यूज कर सकते है.