एसबीआई (SBI) प्रोग्रम में अप्लाई करके 16 हजार प्रति माह कमायें

Career Opportunity

Career Opportunity : SBI Youth for India Fellowship Program – एसबीआई  (SBI) का एसबीआई यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम (SBI Youth for India Fellowship Program) आपको प्रति माह 16 हजार रूपये कमाने का मौका दे रहा हैं. इसकी पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को पढ़े और इसके लिए अप्लाई करें.

यह प्रोग्राम हर साल आता हैं, 13 महीने के इस प्रोग्राम के लिए ग्रेजुएट और यंग प्रोफेशनल्स की जरूरत होती हैं जिन्हें किसी प्रसिद्ध या अनुभवी NGO के साथ मिलकर ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने का मौका दिया जाता हैं. इसमें युवाओं को बहुत कुछ सीखने और काम करने का अनुभव प्राप्त होता हैं.

योग्यता

  • युवा प्रोफेशनल्स या फ्रेश ग्रेजुएटइस
  • एसबीआई प्रोग्राम के लिए उम्र की सीमा 21-32 वर्ष हैं.
  • भारतीय नागरिक

फ़ेलोशिप सपोर्ट

  1.  एसबीआई फ़ेलोशिप में आपको 15 हजार रूपये स्टाइपेंड मिलेगा.
  2. परिवहन भत्ता 1,000 प्रति माह
  3. फ़ेलोशिप प्रोग्राम सफलता पूर्वक पूरा होने के बाद आपको रीएडजस्टमेंट अलाउंस के रूप में 30 हजार रूपये और दिए जाते हैं.
  4. घर से प्रोजेक्ट या ट्रेनिंग के स्थान पर आने-जाने के लिए भी खर्च मिलेगा.
  5. चिकित्सा बीमा
  6. अनुभवी लोगो के साथ काम करने का मौका और सीखने का मौका

रजिस्टर करें

हर साल इस फ़ेलोशिप प्रोग्राम के लिए इनकी वेबसाइट www.youthforindia.org पर नोटिफिकेशन आ जाता हैं. प्रोग्राम में शामिल होने के लिए कैंडिडेट को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होता हैं. जो कैंडिडेट चुने जाते हैं उनकी जानकारी ऑनलाइन फोरम में दी जाती हैं और फिर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता हैं. इंटरव्यू के बाद सिलेक्टेड लोगो को Email या SMS के द्वारा सूचित किया जाता हैं.

इसमें आपको सामाजिक कल्याण से जुड़े प्रोजेक्ट्स जैसे कि शिक्षा, स्वास्थ, पर्यावरण सुरक्षा, खाद्य सुरक्षा, ग्रामीण आजीविका, पारंपरिक शिल्प, महिला सशक्तिकरण, स्व-शासन, पानी, टेक्नोलॉजी, उर्जा के अन्य विकल्प आदि प्रोजेक्ट पर काम करना पड़ता हैं.

आप इस www.youthforindia.org वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को भी प्राप्त कर सकते हैं. इसके बारे में अगर आपको कुछ पूछना हो तो और उनके दिए ईमेल पर मेल भेजकर पूछ भी सकते हैं.